Indore News 2024 : देवी अहिल्याबाई के नाम से जानी जायेगी इंदौर पुलिस सीएम मोहन यादव ने को बड़ी घोषणा

Indore News 2024 : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के द्वारा विजयदशमी के पर्व दिन शनिवार को इंदौर में एक बड़ा ही महा विशाल शस्त्र पूजन का कार्यक्रम रखा गया। और साथ में मोहन यादव जी ने घोषणा की कि पुलिस की एक वाहिनी पूर्व होलकर राजवंश की शासक देवी अहिल्याबाई के नाम से जानी जाएगी। मुख्यमंत्री जी ने शहर की पुलिस लाइन में महाकाली की बड़ी तस्वीर के आस पास सुसज्जित शस्त्र का वैदिक मंत्र के बीच पूजन किया। और देवी अहिल्याबाई की 300वी जयंती के उपलक्ष में मोहन यादव जी ने यह घोषणा की। इस कार्यक्रम में बीच हमारे सूबे के पुलिस महानिदेशक सुधीर कुमार सक्सेना भी मौजूद रहे। और इस कार्यक्रम को सफल बनाया।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now

पुलिस की वाहिनी देवी अहिल्याबाई होलकर

इंदौर में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव जी के द्वारा कार्यक्रम में पुलिस की एक वाहिनी पूर्व होलकर राजवंश की शासक देवी अहिल्याबाई की 300वी जयंती पर बड़े ही धूम धाम के साथ शस्त्र पूजन किया। क्योंकि देवी अहिल्याबाई राजवंश की शासक ने पहले अपनी लड़ाई शस्त्र और शास्त्र से लडी थी। उनके पास एक हाथ में शस्त्र था, और दूसरे हाथ में शास्त्र था। उसी को देखते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने इन्हे पुलिस की एक वाहिनी पूर्व होलकर राजवंश की शासक देवी अहिल्याबाई के नाम से जानने की घोषणा की शस्त्र पूजन किया।

शस्त्र और शास्त्र लेकर किया शासन

मध्यप्रदेश में सुशासन, कुटनिधी के साथ हिन्दू धर्म में कई धार्मिक स्थलों का निर्माण किया को 150 से अधिक स्थानों पर किया गया है जिसमें मुख्यमंत्री जी ने देवी अहिल्याबाई को याद किया। सीएम शस्त्र पूजन का समारोह खत्म होने के बाद इंदौर में एक ओर बडा कार्यक्रम रखा गया जिसमें मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने बताया की देवी अहिल्याबाई ने एक हाथ में शस्त्र ओर दूसरे हाथ में शास्त्र लेकर शासन किया।

इसी को लेकर मोहन यादव जी ने फैसला लिया कि इंदौर पुलिस की एक वाहिनी देवी अहिल्याबाई के नाम से जानी जाएगी। और देवी अहिल्याबाई की प्रेरणा लेते हुए राज्य में कौशल विकास केंद्र खोले जाएंगे। साथ में पड़ोसी महाराष्ट्र के अहमदनगर का नाम बदलकर अहिल्यानगर रखने का फैसला दिया क्योंकि देवी अहिल्याबाई का जन्म इस जिले के चोंडी गांव में हुआ था।

अहिल्याबाई के नाम से युवाओं को दी जाएगी ट्रेनिंग

सीएम मोहन यादव जी ने कहा है कि हमारे राज्य में कई प्रकार की रीजनल इंडस्ट्री का आयोजन होता जा रहा है तो हम अबहमारे राज्य में बड़े-बड़े उद्योगपतियों को बुलवा देकर बुलाएंगे और राज्य के नागरिकों को देवी अहिल्याबाई के नाम से ट्रेनिंग दी जाएगी

Leave a Comment

WhatsApp Join Button