खुशखबरी Hero ने लांच की Hero Splendor Plus 2024 की नई बाइक सिर्फ रुपए 75000 में ले जाओ अपने घर जाने फिचर

Hero Splendor Plus : हीरो कंपनी अपनी एक विश्वसनीयता और भरोसेमंद पहचान बनाए हुए हैं। मैं आपको बताना चाहूंगा कि भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला ब्रैंड्स Hero Splendor है। यह ब्रांड शानदार लुक और अपने शानदार माइलेज के लिए जाना जाता है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Hero ब्रैंड्स में कंपनी ने कुछ शानदार अपडेट और शानदार फीचर्स भी जुड़े हैं। कंपनी ने अपने इस नए ब्रांड को मार्केट में डिस्क ब्रेक साथ पेश किया है। बता दें कि हीरो ने अपनी स्प्लेंडर बाइक के प्लस एक्सटेक वेरीएंट के फ्रंट में पहली बार डिस्क ब्रेक का विकल्प उपलब्ध कराया है। हार्डवेयर में हुए इस नए बदलाव किए हैं, इस आर्टिकल में हम Hero Splendor Plus बाइक के फीचर्स के बारे में विस्तृत चर्चा करने वाले हैं

Hero Splendor Plus 2024

मैं आपको बताना चाहूंगा कि कंपनी ने इस मॉडल के लुक और डिज़ाइन को पहले जैसा ही रखा है। बस मॉडल में थोड़ा सा बदलाव जरूर किया गया है किंतु बदला हुआ मॉडल पहले जैसे ही स्लिम और पर्पज़फ़ुल रहने वाला है। स्प्लेंडर बाइक दो पहिया वाहन के मार्केट में सालों से ग्राहकों के मन में अपनी जगह बनाकर रखी है।

बता दें कि इस बाइक में एक चौकोर हेडलाइड मौजूद है, जिसके ऊपर एलईडी डीआरएल्स सेट किया गया है। शायद स्प्लेंडर की यही मूलभत पहचान ग्राहकों को पसंद आती है।

Hero Splendor Plus engine Power

दोस्तों अगर बात करें स्प्लेंडर प्लस बाइक के पावर की तो, आपको बता दें कि Hero Splendor Plus बाइक में 100cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 7.09bhp का पावर और 8.05Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। रेसिंग के मामले में भी स्प्लेंडर बाइक धांसू बाइक मानी जाती है।

कंपनी की रिपोर्ट के मुताबिक स्प्लेंडर बाइक 0 से 60 की स्पीड पकड़ने में चंद समय 10 से 12 सेकंड का समय लगता है। बता दें कि स्प्लेंडर बाइक में आपको चार-स्पीड गियर-बॉक्स मिलते है। अगर बात करें माइलेज की तो इसमें 75 से 80 किलोमीटर प्रति लीटर के हिसाब से शानदार माइलेज देखने को मिलता है।

बाइक में मिलने वाले शानदार फ़ीचर्स

दोस्तों अगर बाइक में एक्सटेक वेरीएंट में मिलने वाले फ़ीचर्स की बात करें तो, इसमें मोबाइल चार्जिंग कनेक्टिविटी के साथ डिज़िटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल है।

आपको बता दे कि इस बाइक का हार्डवेयर भी काफ़ी बुनियादी बनाया गया है, जिसके चलते इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फ़ोर्क्स और ड्युअल रियर शॉर्क्स शामिल हैं। ब्रेकिंग के मामले में अब कंपनी ने अलॉय वील्स पर आगे डिस्क और पीछे ड्रम ब्रेक जोड़ा है। कंपनी का ग्राहकों के लिए यह सबसे खास अपडेट होगा।

Hero Splendor Plus Price

अगर बात करें स्प्लेंडर प्लस बाइक की प्राइस की तो आपको बता दें कि इसमें आपको कई तरह के मनपसंद कलर्स ऑप्शन भी देखने को मिल जाते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बता दें कि बदलाव के बाद अब इस बाइक की क़ीमत 83,461 रुपए (एक्स-शोरूम) होगी। किंतु वहीं ड्रम ब्रेक वेरीएंट की क़ीमत अभी भी 79,911 रुपए (एक्स-शोरूम) ही रखी गई है।

इसकी कीमत अलग-अलग शहरों में थोड़ी बहुत अंतर देखने को मिल सकता है, आप अपने क्षेत्र के नजदीकी शहरों में इसकी कीमत पता कर सकते हैं। वैसे भी कंपनी ने इतने सारे फ़ीचर्स के बावजूद भी इसकी किफायती कीमत रखी है। रेसिंग के मामले में भी यह शानदार और आरामदायक मानी जाती है।

Leave a Comment

WhatsApp Join Button